Sunday, March 9, 2008

संजय सेन की और अधिक रचनाओं के लिए यंही पर क्लिक करे !!


हमारा सपना पूरा होगा !

सागर विश्वविद्यालय को लेकर हमेशा से ही दिल मैं कुछ ख़ास था ,मैं हर वक्त गौर विश्वविद्यालय मैं पढने के बारे मैं ही सोचा करता था मैंने सोचा था की सागर यू .टी .डी के लिए कुछ नए रूप मैं सहयोग करना है !इसी सोच ने मुझे यह ब्लॉग बनाने के लिए प्रेरित किया !चुकि यह भारत का सबसे प्राचीन विश्वविद्यालय है और यंहा पर एक नया ही अनुभव प्राप्त होता है ! डॉ गौर न जो सपना था उन्होंने बड़ी ही सिद्दत से उसे मुकाम तक पहुँचाया है ! अब एक सपना सम्पूर्ण बुंदेलखंड ने देखा है ! सम्पूर्ण बुंदेलखंड की पहल पर अब सागर को केन्द्रिये दर्जे की मांग की जा रही जो लाखों लोगों के दिलों से जुड़ी हुई है ! इस अभियान के तहत जिस प्रकार सम्पूर्ण बुंदेलखंड ने एकता का परिचय दिया बह काबिले तारीफ है !
डॉ गौर के अपना सपूर्ण जीवन हमारे हित के लिया समर्पित कर दिया तो क्या हम चंद पल उनके नाम नही कर सकते ! मेरा और सम्पूर्ण बुंदेलखंड का यह सपना बहुत जल्द ही पूरा होगा और हम सागर की पहचान को डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के नाम पर मजबूत कर पाने मैं सफल हो पाएंगे !
संजय सेन सागर , ब्लोगर ऑफ़ यादों की किताब

-------------------------------------------------------------------------




सागर की शान है,गौर विश्वविद्यालय
मैंने जब से होश संभाला है तब ही से सुनते आया हूँ की डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के सागरवासियों पर क्या अहसान है ,डॉ गौर ने हम्हे एक ऐसा अनमोल तोहफा दिया है जो हर जीवन को एक नया प्रकाश देने का प्रयाश करता है ! डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय ने इतने वषों मैं जिस तरह से सागर का नाम सम्पूर्ण विश्व मैं ऊँचा किया है बह काबिले तारीफ है ! और अब डॉ गौर के सपने के बाद अब जरूरत है हमहे अपना सपना पूरा करने की यानि की डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर को केन्द्र्य दर्जा दिलाने की !डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर किसी भी तरह से बिबाद का विषय न होकर ज्ञान का विषय है इशे राजनीती की नजरों से न देखते हुए ज्ञान की नीति बनाकर देखा जन चाहिए फिर देखिये ही इसे कौन केन्द्रया दर्जे से दूर कर सकता है डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर को यह उपाधि बहुत जल्द मिलेगी !
संतोष जैन स्टील ,प्रदेश अध्यक्ष , युवा शक्ति संगठन

No comments: